Kali Panch Baan Mantra – नौकरी पाने केलिए करें इस मंत्र का जप

काली पंच बाण मंत्र एक प्रमुख मंत्र है जो मां काली को समर्पित है। यह प्राचीन आद्यात्मिक पाठ है जो मां काली के शक्तिपूर्ण स्वरूप की महिमा का वर्णन करता है। Kali Panch Baan Mantra के पाठ द्वारा, व्यक्ति मां काली की कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करता है और उनकी साधना में सहायता प्राप्त करता है।

काली पंच बाण मंत्र में पांच अलग-अलग बाण हैं, जिनका पाठ करने से मां काली की कृपा प्राप्त होती है और सभी अशुभ प्रभावों और हस्तक्षेपों को समाप्त करने में सहायता मिलती है। इस मंत्रका नियमित जाप करने से व्यक्ति को आय के कठिनाइयों से छुटकारा मिलता है और जीवन में आर्थिक समस्याओं का समाधान होता है।

काली पंच बाण मंत्र का पाठ सरल होता है और यह स्वयं सिद्ध मंत्र है, इसलिए इसे प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं होती और इसके लिए किसी भारी और कठिन प्रक्रिया की ज़रूरत नहीं होती है। यह मंत्र अत्यंत शक्तिशाली है और उसका प्रयोग किसी भी व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है जो इसे श्रद्धा और समर्पण भाव से करता है।

काली पंच बाण मंत्र । Kali Panch Baan Mantra

 

१ . प्रथम बाण

 

ओम नम: काली कंकाली महाकाली

मुख सुन्दर जिए ब्याली

चार वीर भैरों चौरासी

बिततो पुजू पान ऐ मिठाई

अब बोलो काली की दुहाई।

 

२ . द्रितीय बाण

 

ओम काली कंकाली महाकाली

मुख सुन्दर जिए ज्वाला वीर वीर

भैरू चौरासी बता तो पुजू

पान मिठाई।

 

३ . तृतीय बाण

 

ओम काली कंकाली महाकाली

सकल सुंदरी जिहा बहालो

चार वीर भैरव चौरासी

तदा तो पुजू पान मिठाई

अब बोलो काली की दुहाई।

 

४ . चतुर्थ बाण

 

ओम काली कंकाली महाकाली

सर्व सुंदरी जिए बहाली

चार वीर भैरू चौरासी

तण तो पुजू पान मिठाई

अब राज बोलो

काली की दुहाई

 

५ . पंचम बाण

 

ओम नम: काली कंकाली महाकाली

मुख सुन्दर जिए काली

चार वीर भैरू चौरासी

तब राज तो पुजू पान मिठाई

अब बोलो काली की दुहाई।

 

।। इति श्री काली-पंचम समाप्तं ।।

 

यह  भी पढ़े : श्लोक मंत्र: ज्ञान, शक्ति और आध्यात्मिक उन्नति का आधार

काली पंच बाण मंत्र के लाभ । Kali Panch Baan Mantra Beneffit 

 

Kali Panch Baan Mantra Beneffit
काली पंच बाण मंत्र के लाभ

काली पंच बाण मंत्र का इस्तेमाल व्यक्ति को न केवल रोज़गार संबंधित मुद्दों से मुक्ति देता है, बल्कि उसे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में हस्तक्षेप से भी मुक्ति मिलती है। इसे अनुशासनपूर्वक और निष्ठा से अभियांत्रित करने पर इसकी प्राप्ति और प्रभावित क्षेत्र में सुधार होता है।

  • बेरोज़गार व्यक्तियों को रोज़गार प्राप्त हो सकता है। यह स्तोत्र नौकरी के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिसके पाठ से बेरोज़गार लोगों को नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है। इसका प्रयोग करने वाले व्यक्ति को नौकरी के लिए अधिक संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है और उन्हें नौकरी की दिक्कतों से मुक्ति मिलती है।
  • नौकरी में कटौती का आंकड़ा कम होता है। काली पंच बाण स्तोत्र के पाठ से नौकरी में कटौती का खतरा कम होता है। यह स्तोत्र नौकरी सुरक्षा की क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और व्यक्ति को नौकरी के साथ अधिक सुरक्षित और स्थायी रूप से रहने की संभावना प्रदान करता है।
  • कार्यस्थल में पदोन्नति की संभावना होती है। काली पंच बाण स्तोत्र के प्रयोग से कार्यस्थल में पदोन्नति की संभावना बढ़ती है। यह स्तोत्र व्यक्ति की प्रगति और सफलता को बढ़ाने में सहायता करता है और अच्छी स्थिति में सीधे उच्चतर पदों की प्राप्ति का दरवाज़ा खोलता है।

 यह भी पडेमाँ दुर्गा शाबर मंत्र

काली पंच बाण मंत्र का पाठ कौन कर सकते है ?

यह स्तोत्र वे व्यक्तियां पढ़ सकते हैं जिनकी नौकरी से जुड़ी मुद्दों में उत्पन्न संघर्ष है, जो कटौती का सामना कर रहे हैं या जो बेरोज़गार हैं। इस स्तोत्र का प्रयोग करने वाले व्यक्ति को नौकरी में स्थायी सुधार और प्रगति की संभावना प्राप्त होती है।

 

पाठ विधि

इस मंत्र को सिद्ध करने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह मंत्र स्वतः सिद्ध है। आपको सिर्फ मां काली के सामने एक अगरबत्ती जलानी है और फिर सुबह 11 बार और शाम को 11 बार इस मंत्र का जाप करना है। यह मंत्र पवित्र है और उसे पढ़ने के लिए किसी भाषा की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसे शाबर मंत्र की तरह लिखने और पढ़ने से फल दिया जाता है, इसे शुद्ध करने पर फलहीन हो जाता है।

काली पंच बाण मंत्र पीडीएफ । Panch Baan Mantra PDF Download

यह भी पढ़े : भाग्य सूक्तम – धन, समृद्धि और सफलता का मंत्र

1 thought on “Kali Panch Baan Mantra – नौकरी पाने केलिए करें इस मंत्र का जप”

  1. बहुत ही उपयोगी पोस्ट , उसके लिए साधुवाद
    🙏🙏🌹🌹🙏🙏

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!